Home Hindi तिल विचार भाग्यशाली रंग, Bhagyshali Rang,

भाग्यशाली रंग, Bhagyshali Rang,

392

भाग्यशाली रंग, Bhagyshali Rang,

रंगों की अपनी बहुत ही हसीन दुनिया,अपना एक अलग ही महत्व है। रंग हमारे मन की भावनाओं को दर्शाते हैं, हमारे व्यक्तित्व को निखारते हैं,जीवन में खुशी, उमंग, उत्साह जागते हैं। लेकिन क्या आप जानते है कि रंग हमारे भाग्य का भी निर्धारण कर सकते है …..

जी हाँ यह बिलकुल ही सत्य है कुछ रंगों से हमें ‘पॉजीटिव एनर्जी’ मिलती हैं, और कुछ रंग हमारा बनता काम भी बिगाड़ देते है … इसलिए ज्योतिष पर यकीन रखने वाले अपने जीवन में सफलता हेतु रंगों का विशेष ध्यान रख रहे है और दिन के हिसाब से रंगों का चयन करने में सावधानी बरत रहे हैं,

जानिए भाग्यशाली रंग, Bhagyashali Rang, सप्ताह के सात दिनों के भाग्यशाली रंग, saptah ke sath dino ke bhagshali ।

सप्ताह के सात दिनों के भाग्यशाली रंग

1. रविवार :रविवार भगवान सूर्य का, तेज का, उर्जा का दिन है, इसीलिए इस दिन लाल, गहरा पीला, सुनहरे,संतरी और गुलाबी रंग हमें विशेष उर्जा देते है । इस दिन नए कपड़े नहीं पहने जाते है,लेकिन रंगीन परिधानों को इस दिन पहनने से हम बहुत ही तरोताजा, उत्साह का अनुभव करते है।

माँ लक्ष्मी की कृपा चाहिए तो अवश्य करें नित्य श्री सूक्त का जाप, करें श्री सूक्त का जाप हिंदी में सिर्फ 5 मिनट में 

2. सोमवार : सोमवार चंद्रमा का दिन है ।इस दिन सफेद या सिल्वर कलर के कपड़े पहनने की सलाह दी जाती है । इस दिन आप और भी हलके कलर के कपड़े पहन सकते है। लेकिन सफेद रंग के कपड़े पहनना बहुत शुभ होता है।

इसलिए इस दिन को सफल और शानदार बनाने के लिए सफ़ेद के अलावा कोई और रंग का ना ही चयन करें तो बेहतर है …….और गहरे रंग वह तो इस दिन बिलकुल ही भूल जाईये ।

3. मंगलवार :मंगलवार बजरंग बलि जी का दिन है। इसलिए इस दिन लाल,नारंगी,गहरे भूरे और चाकलेटी कलर बहुत ही सहायक सिद्ध हो सकते है । इस दिन का ग्रह ‘मंगल’ है इसलिए लाल, मैरून रंग भी बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होते है ।

इस दिन इन गहरे रंगों को पहनने से व्यक्तित्व में एक अलग ही आकर्षण उत्पन्न होता है और आपकी बातों का सामने वाले पर गहरा प्रभाव पड़ता है ।

4. बुधवार :बुधवार भगवान गणपति का दिन है, जिन्हे दूर्वा सबसे ज्यादा प्रिय है । इस दिन हरे रंग का विशेष महत्व है। हरा रंग बुध ग्रह का भी प्रतीक है अत: इस दिन हरे रंग के कपड़े पहनना विशेष फलदायी है, इससे व्यापार, नौकरी में अनुकूल वातावरण बनता है ।
इस दिन श्वेत रंग भी पहना जा सकता है।

अवश्य पढ़ें :-   जानिए मान सम्मान प्राप्त करने के उपाय 

5. गुरुवार :बृहस्पति वार बृहस्पति देव का दिन है। बृहस्पति देव को पीला रंग अति प्रिय है । ब्रहस्पति देव मान – सम्मान के देव भी माने गए है इसलिए इस दिन पीला और सुनहरी रंग का इस्तेमाल करना अत्यंत ही श्रेयकर है ।

इसके अतिरिक्त गुलाबी, नारंगी भी उत्तम माने गए हैं। लेकिन पीले और सुनहरे रंग के कपड़े पहनने से यह दिन आपके ही नाम रहेगा ।

6. शुक्रवार :शुक्रवार मां दुर्गा का शुक्र ग्रह का दिन है । इस दिन हमेशा बिलकुल साफ और धुले कपड़े ही पहनने चाहिए। इस दिन रंग बिरंगे, प्रिंटेड कपड़े पहनने से शरीर में स्फूर्ति,उर्जा का प्रवाह लगता है ।
इस दिन हलके लाल,गुलाबी,भगवा रंग, चैक्स, लाईनिंग कपड़े हमें हर क्षेत्र में लाभ प्रदान करते है ।

7. शनिवार : शनिवार के स्वामी न्याय के देव स्वयं शनि महाराज है। शनि देव को काला, नीला, गहरे बैगनी और जामुनी रंग बहुत पसंद है इसलिए आज के दिन इन्ही गहरे रंगों के कपड़े पहनने से शनि देव की कृपा बनी रहती है। इन गहरे रंगों के कपड़े पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास और संकल्प शक्ति की भावना प्रबल होती है ।

अत: आप इस दिन इन गहरे रंग पहनने शुरू करें यकीन मानिये आप जिस भी क्षेत्र में कार्यरत है आप अपनी छाप छोड़ने में अवश्य ही सफल होंगे ।

तो आप सभी देर न करें इन रंगों से दोस्ती करके सप्ताह के प्रत्येक दिन के हिसाब से कपड़े पहनना शुरू करें निश्चय ही आप अपने अन्दर नया आत्मविश्वास और उर्जा का संचार पाएंगे ।

विशेष :- कुंडली में जो ग्रह ख़राब है, सप्ताह के उस दिन उस ग्रह के कपड़े नहीं पहनने चाहिए।

Published By : Memory Museum
Updated On : 2019-12-31 06:48:00 PM

दोस्तों यह साईट बिलकुल निशुल्क है। यदि आपको इस साईट से कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने सम्पर्कियों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं …..धन्यवाद ।

भाग्यशाली रंग

Lucky Color

साथियों जानिए जीवन के हर क्षेत्र में अपना प्रभाव छोड़ने के लिए कौन सा रंग आपकी मदद कर सकता है,रंगों से पाए मनचाही सफलता ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Translate »