Sunday, July 25, 2021
Home Hindi यंत्र वैदिक यन्त्र ,चमत्कारी यन्त्र | Vadic Yantra

वैदिक यन्त्र ,चमत्कारी यन्त्र | Vadic Yantra

दोस्तों हमारा जीवन हमारे किये गए कर्म फलों पर आधारित है, इन्ही कर्मों से हमारे भाग्य, अच्छे बुरे समय का भी निर्धारण होता है, यह शाश्वत सत्य है की हमें अपने अच्छे कर्मों के अच्छे और बुरे कर्मों के बुरे फल अवश्य ही प्राप्त होते है. सामान्यता ऐसा भी देखा जाता है की व्यक्ति बहुत परिश्रम करता है, कर्म भी अच्छे करता है लेकिन उसे उचित फल नहीं मिलते है या उसकी कुंडली में बैठे ग्रहों के खराब फलों के कारण उसके जीवन में भीषण परेशानियाँ आ जाती है, ऐसे समय में हम यंत्र Yantra, मन्त्र Mantra एवं पूजा पाठ का सहारा लेते है. हमारे ऋषि मुनियों ने हम मनुष्यों के कल्याण के लिए अनेकों दुर्लभ एवं बहुमूल्य यंत्रों की खोज की थी जो हम सभी के जीवन में बहुत ही लाभदायक सिद्ध हो सकते है. अगर हम इन प्राण प्रतिष्ठित यंत्रों एवं ईश्वर में पूर्ण आस्था रखकर सच्चे मन से अपने कर्म करते है तो निश्चय ही हमें हमारे कर्मों के सर्वोच्च फल प्राप्त हो सकते है ।

विद्वानों का मत है की यंत्रों की पूजा Yantron Ki Puja उपासना करने से अत्यंत उत्तम फल मिलता है क्योंकि इन यंत्रों में साक्षात् देवी देवताओं का वास होता है । भुवनेश्वरी क्रम चंडिका में लिखा है की भगवान शिव देवी पार्वती से कहते है हे देवी जैसे प्राणियों के लिए शरीर और दीपक के लिए तेल आवश्यक है उसी प्रकार देवताओं के लिए यन्त्र अति आवश्यक है ।

इस साईट पर दिए गये सभी यंत्रों को योग्य ब्राह्मणों द्वारा शाश्त्रानुसार पूर्ण विधि विधानुसार जप, यज्ञ द्वारा सिद्ध करके उन्हें प्राण प्रतिष्ठित किया गया है जिससे यह सभी यन्त्र आपको अवश्य ही अभीष्ट लाभ प्रदान करेंगे । दोस्तों यदि आप वास्तव में अपने जीवन में सुखद बदलाव लाना चाहते है ,यदि आप जीवन में अपने समस्त सपनो को पूरा करने के लिए लक्ष्य बनाकर ईमानदारी से कड़ा परिश्रम करने के लिए तैयार है, यदि आप ईश्वर में अटूट आस्था रखते है, यदि आपको यहाँ पर स्थापित सिद्ध यंत्रों में पूर्ण श्रद्धा एवं विश्वास है, तभी आप यहाँ से सर्वोत्तम लाभ प्राप्त कर सकते है ।



जीवन में कई बार ऐसा भी समय आता है जब व्यक्ति बहुत परिश्रम करता है , धर्म में भी उसकी आस्था होती है , कोई बुरे कार्य भी नहीं करता है फिर भी उसे उचित फलप्राण नहीं होते है , जीवन में लगातार संघर्ष बना रहता है , ऐसे समय में हम यंत्रों और पूजा पाठ का सहारा लेते है । मनुष्य की हर परेशानी के हल के लिए, हर इच्छा की पूर्ति के लिए अलग – अलग यंत्रों की सहायता ली जाती है । किसी भी मनुष्य के लिए इस तमाम यंत्रों की स्वयं स्थापना और शास्त्रानुसार रखरखाव कर पाना नामुमकिन सा है । लेकिन अब विश्व में पहली बार इस साईट में अनेकों दुर्लभ सिद्ध यंत्रों की प्राण प्रतिष्ठा की गयी है । इस साईट पर दिए गए सभी यंत्रों को योग्य ब्राह्मणों द्वारा शास्त्रानुसार पूर्ण विधि विधानुसार इस तरह से जप , यज्ञ , द्वारा सिद्ध करके प्राण प्रतिष्ठित किया गया है जिससे सभी व्यक्तियों को ( चाहे वह किसी भी धर्म को मानने वाले हो) निश्चित ही अभीष्ट लाभ की प्राप्ति हो । तो अब आप भी इन अत्यंत दुर्लभ यंत्रों का अवश्य ही लाभ उठायें ।



Pandit Jihttps://www.memorymuseum.net
MemoryMuseum is one of the oldest and trusted sources to get devotional information in India. You can also find various tools to stay connected with Indian culture and traditions like Ram Shalaka, Panchang, Swapnphal, and Ayurveda.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

सोमवती अमावस्या के उपाय, somvati amavasya ke upay,

सोमवती अमावस्या के उपाय, Somvati Amavasya Ke upay,सोमवती अमावस्या Somvati Amavasya को अत्यंत पुण्य तिथि माना जाता...

बदन दर्द के घरेलु उपचार

बदन दर्द ( Badan dard ) आज के युग में एक आम समस्या है । आज कल की अति व्यस्त भाग दौड़...

कर्क राशि का वार्षिक राशिफल

<< कर्क राशि का आज का राशिफलकर्क राशि के 2018 के उपाय >>2018 का राशिफल,कर्क राशि...

AMAZING TIPS FOR AMAVASYA,

TIPS FOR AMAVASYAAccording to the Hindu almanac, the 30th of any month and the last date of...
Translate »